News Pratyaksh


ट्रेन दुर्घटनास्थल पर नहीं जाने को लेकर प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

News Pratyaksh | Updated : Fri 13th Oct 2023, 04:25 pm

ट्रेन दुर्घटनास्थल पर नहीं जाने को लेकर प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

राजनीतिक रणनीतिकार से सामाजिक कार्यकर्ता बने प्रशांत किशोर ने बक्सर जिले में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटना होने के स्थल पर नहीं जाने जाने को लेकर बृहस्पतिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की।
 
दिल्ली से असम जा रही इस ट्रेन के 23 डिब्बे बुधवार रात नौ बजकर 53 मिनट पर रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गये। इस हादसे में चार लोगों की जान चली गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये।
 
अपने जन सुराज अभियान के तहत बिहार की सीतामढ़ी में पहुंचे किशोर का कहना था कि यदि ऐसी घटना अमेरिका में हुई होती तो राष्ट्रपति उसमें बाल-बाल बचे लोगों का हाल-चाल जानने के लिए उनसे मिले होते।उन्होंने कहा, ‘‘ दुर्घटनास्थल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नहीं जाना बिहार में राजनीतिक वर्ग के अहंकार की हद को बताता है। ’’किशोर से उनके गृह जिले बक्सर में हुई इस दुर्घटना के बारे में पत्रकारों ने सवाल पूछा था।आईपीएसी के संस्थापक किशोर ने कहा, ‘‘ चाहे नीतीश कुमार हो या लालू प्रसाद, उन्हें दंभ हो चला है कि लोग जाति और धर्म के आधार पर उन्हें ही वोट डालेंगे। इसलिए वे संकट के समय लोगों के साथ एकजुटता प्रकट करने की जरूरत महसूस नहीं करते।’’